Translate

Thursday 10 May 2012

How to Be a Man in hindi


क्या है यह आज एक आदमी के लिए क्या मतलब है? पुरुषों बूझकर कैसे ... हाथ या wimpy पर ठंड या बंद मन बनने और अन्य पर नपुंसक बना दी बिना अपनी मर्दानगी व्यक्त कर सकते हैं? एक सचेत करने के लिए खुद को व्यक्त करने के लिए आदमी के लिए सबसे प्यारा तरीका क्या है?
यहाँ 10 के लिए और अधिक एक आदमी के रूप में जीना होशपूर्वक तरीके हैं:

1. वास्तविक निर्णय करें.

एक आदमी समझता है और सम्मान पसंद की शक्ति है. वह अपनी रचना के जीवन रहता है. वह जानता है कि जीवन stagnates जब वह तय करने के और flourishes जब वह एक साफ रास्ता चुनता है विफल रहता है.
जब एक आदमी एक निर्णय बनाता है, वह दरवाजा खोलता है वह चाहता है और दरवाजे वह नहीं चाहता है बंद कर देता है. वह एक निर्देशित मिसाइल की तरह अपने लक्ष्य पर ताले. वहाँ कोई गारंटी नहीं है वह अपने लक्ष्य पर पहुँच जायेंगे, और वह यह जानता है, लेकिन वह इस तरह की गारंटी नहीं की जरूरत नहीं है. वह बस अनिवार्यता की भावना है कि प्रक्षेपण के बटन धक्का से आता है आनंद मिलता है.
एक आदमी दूसरों के अनुमोदन की आवश्यकता नहीं है. वह जहाँ भी यह उसे सुराग उसके दिल का पालन करने के लिए तैयार है. जब एक आदमी अपने दिल केंद्रित पथ पीछा कर रहा है, यह थोड़ा परिणाम है अगर पूरी दुनिया उनके खिलाफ है.

2. अपने दूसरे रिश्तों रखो.

एक आदमी है जो उसके जीवन में # 1 प्रतिबद्धता का दावा है अपने रिश्ते के साथी (या अपने परिवार) है या तो बहुत बेईमान या भी भरोसा किया जा कमजोर है. उसके वफादारी गलत कर रहे हैं. एक आदमी है जो अपने ही अखंडता के ऊपर व्यक्तियों मूल्यों, एक स्वतंत्र विचारक नीच नहीं है.
एक आदमी जानता है वह कुछ लोगों की जरूरतों को संतोषजनक से अधिक कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए. वह पालतू होने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन वह जिम्मेदारी है कि अधिक से अधिक चुनौतियों के साथ आता है स्वीकार करने को तैयार है. वह जानता है कि जब वह कि कर्तव्य shirks है, वह कम से कम एक आदमी को कुछ हो जाता है. जब दूसरों का पालन कि आदमी unyieldingly अपने मूल्यों और आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध है, वह अपने विश्वास और सम्मान लाभ, यहां तक ​​कि जब वह अपने प्रत्यक्ष समर्थन नहीं प्राप्त कर सकते हैं. एक आदमी के लिए सबसे पक्का तरीका दूसरों के सम्मान (के रूप में अच्छी तरह से अपने आत्म सम्मान के रूप में) खो करने के लिए अपने स्वयं के मूल्यों का उल्लंघन है.
जीवन को देखने के लिए अगर वह दूसरों के प्रति वफादारी के अपने सिद्धांतों के प्रति वफादारी के आगे डाल करने के लिए तैयार है आदमी का परीक्षण करेंगे. आदमी कई प्रलोभन की पेशकश की जाएगी करने के लिए अपने सच्चे वफादारी बेनकाब. एक आदमी का सबसे बड़ा पुरस्कार के लिए निष्ठा के साथ जीना है, और उनकी सबसे बड़ी सज़ा क्या वह उसके अखंडता ऊपर कुछ रखने के लिए खुद पर inflicts है. जब भी आदमी अपनी अखंडता बलिदान, वह अपनी आजादी खो देता है ... और खुद के रूप में अच्छी तरह से. वह दया की एक वस्तु बन जाता है.

3. विफल करने के लिए तैयार रहो.

एक आदमी गलतियों को बनाने के लिए तैयार है. वह गलत होने के लिए तैयार है. बल्कि वह कोशिश करते हैं और असफल से कुछ नहीं करना चाहते.
एक आदमी का आत्म विश्वास उनकी सबसे बड़ी संपत्ति है. जब दूसरे अनुमान वह खुद विफलता के बारे में चिंता है, वह खुद कम हो. एक बुद्धिमान आदमी असफलता की संभावना पर विचार है, लेकिन वह खुद को व्यर्थ चिंता के साथ नहीं पहिले से ग्रहण करना है. वह स्वीकार करता है कि अगर एक विफलता का परिणाम होता है, वह इसके साथ सौदा कर सकते हैं.
एक आदमी विफलता से अधिक बढ़ता है की तुलना में वह सफलता है. सफलता विफलता कर सकते हैं कि रास्ते में अपने संकल्प परीक्षण नहीं कर सकता. सफलता अपनी चुनौतियों है, लेकिन एक आदमी खुद के बारे में अधिक सीखता है जब वह चुनौतियों है कि जोखिम शामिल है पर ले जाता है. जब एक आदमी यह सुरक्षित निभाता है, उसकी जीवन शक्ति खो दिया है, और वह अपनी धार खो देता है.

4. विश्वास है.

एक आदमी बोलता है और विश्वास के साथ कार्य करता है. वह अपने रुख का मालिक है.
एक आदमी एक विश्वास मुद्रा अपनाने नहीं करता है क्योंकि वह जानता है कि वह सफल होगा. वह अक्सर जानता है कि विफलता एक संभावना परिणाम है. लेकिन जब सफलता की बाधाओं उसके खिलाफ स्पष्ट रूप से कर रहे हैं, वह अभी भी आत्मविश्वास exudes. यह क्योंकि वह अज्ञानी है या इनकार से पीड़ित नहीं है. ऐसा नहीं है क्योंकि वह खुद को साबित करना है कि वह अपने आत्म शक के पार की शक्ति है. यह उनके साहस और दृढ़ता के अपने सबसे मूल्यवान सहयोगी दलों के दो बनाता है.
एक आदमी को दुनिया से हार के लिए तैयार है. वह नीचे उसके नियंत्रण से परे परिस्थितियों के द्वारा लिया जा करने के लिए तैयार है. लेकिन वह अपने आत्म - संदेह खुद से अभिभूत किया जा इनकार कर दिया. वह जानता है कि जब वह बंद हो जाता है खुद पर भरोसा है, वह निश्चित रूप से खो दिया है. वह जब आवश्यक भाग्य के लिए आत्मसमर्पण कर देंगे, लेकिन वह डर नहीं आत्मसमर्पण करेंगे.

5. सक्रिय रूप से प्यार व्यक्त.

एक आदमी के प्यार के एक सक्रिय दाता एक निष्क्रिय रिसीवर नहीं है. एक आदमी एक बातचीत शुरू करने के पहले, क्या जरूरत है के लिए पूछना, और कहना है कि पहले "मैं तुमसे प्यार करता हूँ." पहला कदम उसे अनुपयुक्त है किसी के लिए प्रतीक्षा कर रहा है. ब्रह्मांड सकारात्मक उसकी झिझक का जवाब नहीं है. केवल जब वह प्रस्ताव में खुला बहुतायत की सड़कों का दरवाजा खुल नहीं है.
आदमी स्रोत ऊर्जा के बाहर सांस है. यह उसका काम है - अपने कर्तव्य - दुनिया के साथ अपने प्यार को साझा. वह खुद को दूसरों की ऊर्जा को दूध पिलाती से छुड़ाना और खुद को ऊर्जा के एक जीवंत ट्रांसमीटर हो जाना चाहिए. वह है कि ऊर्जा के स्रोत से प्रवाह के लिए, उसके माध्यम से, और दुनिया में करने की अनुमति मिलनी चाहिए. जब वह इस भूमिका को मान लिया है, वह कोई संदेह नहीं है कि वह अपने सच्चे आत्म के रूप में रह रही है.

6. पुनः चैनल लिंग ऊर्जा.

एक आदमी अपनी कामुकता छिपा नहीं है. अगर उसे दूसरों से हटना है क्योंकि वह भी मर्दाना है, वह उन्हें उनकी प्रतिक्रिया के लिए अनुमति देता है. कोई जरूरत नहीं है के लिए उसे अपनी ऊर्जा को कम करने के लिए बस से बचने के लिए डरपोक भयावह है. एक आदमी पुरुष होने का स्वीकार, वह उसकी प्रकृति के लिए कोई अफसोस नहीं करता है.
एक आदमी को सावधान करने की अनुमति नहीं है उसकी ऊर्जा वासना के स्तर पर फंस. वह फिर से चैनलों को अपने अपने दिल और सिर है, जहां यह सिर्फ अपने पशु प्रवृत्ति के बजाय अपने उच्च मूल्यों की सेवा कर सकते हैं में यौन ऊर्जा की ज्यादा. (आप ऊर्जा की बढ़ती visualizing द्वारा यह करने के लिए, विस्तार, और अंत में अपने पूरे शरीर और परे भर में बह कर सकते हैं.)
अपने दिल केंद्रित व्यवसाय में एक आदमी अपने यौन ऊर्जा चैनल. वह उसे भीतर ऐसी ऊर्जा स्पंदन लगता है, उसे कार्रवाई करने के लिए चला. वह असहज खड़े अभी भी लगता है. वह अपने यौन ऊर्जा के उसके दिल के माध्यम से विस्फोट करने के लिए बस अपने जननांगों नहीं है, की अनुमति देता है.

7. अपने डर का सामना.

एक आदमी के लिए कुछ का डर किया जा रहा यह करने के लिए पर्याप्त कारण है. एक आदमी का डर एक कॉल करने के लिए परीक्षण किया जा रहा है. जब एक आदमी अपने भय से छुपाता है, वह जानता है कि वह बाहर संरेखण के साथ अपने सच्चे आत्म गिर गया है. वह, उदास, कमजोर और असहाय महसूस करता है. कोई बात नहीं कितना मुश्किल वह खुद को आराम और शांति के एक राज्य को प्राप्त करने की कोशिश करता है, वह उसके भय के भीतर की भावना को दूर नहीं कर सकते हैं. केवल जब अपने डर का सामना एक आदमी अनुभव शांति करता है.
एक आदमी जोखिम के एक दोस्त बनाता है. वह चलाने के लिए और डर के परीक्षण से छिपा नहीं करता है. वह उन की ओर मुड़ता है और उन्हें साहसपूर्वक संलग्न है.
एक आदमी सफल या विफल रहता है. एक कायर बना देता है कभी नहीं करने का प्रयास. विशिष्ट परिणामों को कम से कम उसकी दिशा से एक आदमी के लिए चिंता का विषय हैं.
एक आदमी एक आदमी की तरह लगता है जब भी वह सही तरीके से चेहरे, उसके भय में सीधे घूर. वह भी एक आदमी की तरह जब अपने डर की दिशा में प्रगति के रूप में एक आंतरिक चीख की हवा पर नौकायन अगर, वह. लगता है

8. अन्य पुरुषों के मर्दानगी सम्मान.

जब एक आदमी एक पुरुष एक नए उद्यम है कि स्पष्ट रूप से विफलता के लिए नेतृत्व करेंगे उपक्रम दोस्त को देखता है, आदमी क्या करता है? क्या वह इस पथ से अपने दोस्त को चेतावनी दी है? नहीं, आदमी उसके दोस्त को जारी रखने को प्रोत्साहित करती है. आदमी जानता है कि यह उसके दोस्त के लिए बाहर हड़ताल विश्वास और विफलता के अनुभव से सीखना बेहतर है. आदमी अपने दोस्त के लिए बाहर तक पहुँचने और निर्णय करने का प्रयास करते सम्मान. आदमी अपने दोस्त एक विफलता अनुभव के लाभ से इनकार नहीं कर जाएगा. आदमी अपने दोस्त मार्गदर्शन प्रदान करता है, लेकिन हो सकता है वह जानता है कि उसके दोस्त बार बार विफल क्रम में आत्म विश्वास और साहस का विकास करना चाहिए.
जब आप एक भारी वजन उठाने के लिए संघर्ष जिम में एक आदमी को देखते हैं, आप में कूद करते हैं और कहते हैं, "यहाँ ... मुझे तुम उस के साथ मदद. शायद हम दोनों एक साथ उठा सकते हैं "? नहीं, कि उसे विकास अनुभव के लूटने होगा - और शायद उसके बारे में एक त्वरित दुश्मन के रूप में अच्छी तरह से करते हैं.
पुरुष पथ बाधाओं से भरा है. यह आमतौर पर सफलता से अधिक विफलताओं शामिल हैं. इन बाधाओं की मदद से एक आदमी की खोज क्या वास्तव में उसे करने के लिए महत्वपूर्ण है. दोहराया विफलताओं के माध्यम से एक आदमी योग्य लक्ष्यों की खोज में जारी रहती है और लक्ष्य है कि उसे अयोग्य हैं का परित्याग करने के लिए सीखता है.
एक आदमी को संभाल कर सकते हैं किया जा रहा है कई बार खटखटाया. हर भौतिक झटका वह अनुभव के लिए, वह एक आध्यात्मिक उन्नति प्राप्त है, और है कि उसके लिए पर्याप्त है.

9. अपने रिश्तों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं.

एक आदमी अपने दोस्तों, प्रेमी, और सहयोगियों बूझकर चुनता है. वह लोग हैं जो प्रेरणा देते हैं और उसे चुनौती की कंपनी सक्रिय रूप से बाहर करना चाहता है, और वह स्वेच्छा से जो उसे वापस पकड़ डालता है.
एक आदमी दूसरों को अपने रिश्ते की समस्याओं के लिए दोष नहीं करता है. जब एक रिश्ता अब और नहीं है अपने दिल केंद्रित पथ के साथ संगत है, वह तोड़ शुरू की और दोष या अपराध के बिना रवाना.
एक आदमी खुद रिश्तों वह अपने जीवन में अनुमति देता है के लिए जवाबदेह आयोजित करता है. वह अपने व्यवहार के लिए जवाबदेह दूसरों रखती है, लेकिन वह खुद अपने निर्णय के लिए इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त जवाबदेह धारण.
एक आदमी कैसे उसे संबंधों वह अपने जीवन में अनुमति देने के लिए तैयार है द्वारा इलाज के लिए दूसरों को सिखाता है. एक आदमी को नकारात्मक या विनाशकारी रिश्तों के साथ अपने जीवन भर के लिए मना कर दिया, वह जानता है कि आत्म दुरुपयोग के एक फार्म है.

10. अच्छी तरह से मर जाते हैं.

एक आदमी की बड़ी चुनौती के लिए आंतरिक शक्ति विकसित करने के लिए अपने सच्चे आत्म व्यक्त की है. वह दुनिया के साथ वापस पकड़ के बिना अपने प्यार को साझा करने के लिए सीखना चाहिए. एक आदमी संतुष्ट हो जाता है कि वह कि किया है, वह मौत के साथ शांति बनाने कर सकते हैं. लेकिन अगर वह ऐसा करने में विफल रहता है, मृत्यु अपने दुश्मन बन जाता है और उसे अपने जीवन के सभी दिनों सत्ता.
एक आदमी को अच्छी तरह से मर नहीं कर सकते हैं जब तक वह अच्छी तरह से रहता है. आदमी अच्छी तरह से रहता है जब वह उसकी मृत्यु दर को स्वीकार करता है और जानते हुए भी कि उसकी भौतिक अस्तित्व अस्थायी है से ताकत मिलती है. जब एक आदमी के चेहरे और मृत्यु की अनिवार्यता को स्वीकार करता है ... जब वह अपने दुश्मन के बजाय अपने सहयोगी के रूप में मौत को देखने के सीखता है ... वह अंत में करने के लिए अपने सच्चे आत्म व्यक्त करने में सक्षम है. तो एक आदमी रहते हैं जब तक वह स्वीकार करता है कि वह पहले ही मर चुका है करने के लिए तैयार नहीं है.

कैसे एक औरत के लिए?

अब कौन करेगा लिखने के "कैसे एक औरत हो? :)
मैं तुम्हें बताता हूँ. अगर आप लेख "कैसे रहो करने के लिए एक औरत" लिख सकते हैं, आगे जाओ और इसे अपनी साइट पर पोस्ट, और मुझे ईमेल यह करने के लिए एक कड़ी है. अगले सप्ताह मैं एक के बाद सभी गुणवत्ता प्रस्तुतियाँ लिंक कर सकते हैं. आयलैंड मैं और लेख हम सबसे व्यावहारिक विचार करना है, और परिणाम पोस्ट के शीर्ष पर है कि लिंक विशेष प्रमुखता दी जाएगी चयन करेंगे. तो बुनियादी तौर पर पुरस्कार एक स्थायी कड़ी और मुक्त आवागमन है.
मैं केवल नए लेख को लिंक मुझे विश्वास है कि पाठक (यानी दिलचस्प, मूल विचारों) के लिए वास्तविक मूल्य प्रदान करते हैं, तो एक बेढंगेपन से लिखा फुज्जी टुकड़ा या एक पुराने लेख प्रस्तुत सिर्फ एक लिंक मिल करने के लिए परेशान नहीं करते. मैं नहीं बल्कि 50 साधारण लोगों की तुलना में 5 विचारशील लेख के लिए लिंक चाहते हैं. यदि आप काफी अच्छी तरह से लिख सकते हैं, आप ठीक होना चाहिए.
वहाँ आप कैसे प्रारूप इस तरह के एक लेख (आप ऊपर दस आइटम प्रारूप का पालन नहीं है) के लिए कोई आवश्यकताओं हैं. आप किसी भी व्यक्तिगत शैली है आप की तरह एक कड़ाई से विनोदी टुकड़ा लेखन सहित, का उपयोग कर सकते हैं. मुख्य विचार है कितना मूल्य और जानकारी तुम उद्धार.
इस के बारे में 4 दिनों की एक समय सीमा दे, तो सभी प्रस्तुतियाँ मंगलवार को 19:00 PST (GMT--8) द्वारा प्राप्त किया जाना चाहिए, 13 मई. मैं परिणाम के रूप में आयलैंड के रूप में जल्दी ही पोस्ट करेंगे और मैं प्रस्तुतियाँ की समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय था. मैंने ऐसा पहले कभी नहीं किया है, तो मुझे पता नहीं कितने प्रस्तुतियाँ हम मिलेगा, लेकिन मुझे लगता है यह 1 और 50 के बीच कहीं होगा.
आप एक औरत के लिए एक लेख "कैसे रहो करने के लिए एक औरत प्रस्तुत नहीं है, लेकिन वहाँ एक अच्छा मौका है यह मदद मिलेगी.
पी एस यदि आप सभी या इस लेख के भाग से नाराज हो, तो आप बहुत अधिक लेख है कि आप में अपमान को खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए अभिलेखागार .
अद्यतन 14 मई, 2008: चुनौती "कैसे रहो करने के लिए एक औरत" अब बंद कर दिया है, तो हम अब कोई नई प्रस्तुतियाँ पर विचार कर रहे हैं. 52 प्रस्तुतियाँ प्राप्त हुए थे - वाह! आयलैंड और मैं उन सभी के माध्यम से पढ़ा है, और मैं एक सारांश के बाद जैसे ही हम कर रहे हैं बना देंगे.

2 comments:

  1. Hey there stevepavlinainhindi information or the article which u had posted was simply superb and to say one thing that this was one of the best information which I had seen so far, thanks for the information #BGLAMHAIRSTUDIO

    ReplyDelete